बड़ी खबर-तो इस वजह से भारत पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है परमाणु युद्ध !

अमेरिका से आई खबर यह बताती है की परमाणु युद्ध का रूप लेने वाला है भारत पाकिस्तान के बीच की दुश्मनी..

6490

उरी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान में तनाव काफी बढ़ गया है। आये दिन घाटी में आतंकी हमले हो रहे हैं, तो कभी पाकिस्तान की और से लगातर सीजफायर हो रहा है। ऐसे में अमेरिका के एक शीर्ष जनरल के बयान से दहशत फैल गयी है। दरअसल, अमेरिका को अंदेशा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच पारंपरिक संघर्ष आने वाले दिनों में परमाणु युद्ध का रूप ले सकता है। अमेरिकी सीनेट के शस्त्र सेवा समिति के समक्ष जनरल जोसेफ वोटल ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान में तनाव निरंतर बढ़ता जा रहा है।

वोटल ने कहा कि पाकिस्तान अपने देश में छिपे हुए आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा, जिसके चलते भारत चिंतित है। भारत ने इसी साल अपने यहां हुए उरी आतंकी हमले के बाद जवाब भी दिया है। उन्होंने कहा कि हमारा ऐसा अनुमान है कि इस तरह के हमले और संभावित प्रतिक्रिया बढ़ने की आशंका है, जिससे ऐसी आशंका बन रही है कि दोनों देश परमाणु युद्द कि ओर बढ़ रहे हैं।

भारत ने आतंकियों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई तक का विकल्प आजमा लिया है। पाकिस्तान को कूटनीतिक तरीके से अलग-थलग करने की भारत की कोशिशों के कारण दोनों देशों के संबंधों में सुधार आने की उम्मीद कम ही है। ऐसे में विवाद जारी रहने पर उनके बीच परमाणु युद्ध का अंदेशा है।

Loading...
Loading...