इन जगहों पर भूल कर भी ना जाएं, यहाँ भूत रहते हैं …

34356
भारत में भूत-प्रेत की कहानियां कई सालों से लोगों को आकर्षित करती आ रही हैं, लेकिन आज तक हम यहीं समझते है कि ये सिर्फ कहानियाँ ही हैं l देश में कई ऐसी जगह भी जहां कहानियां ही नहीं बल्कि हकीकत में भी भूत देखे जाते हैं। ऐसी एक दो ही नहीं बल्कि कई जगह हैं।
Source
Source
जिसमें कुछ तो श्राप की वजह से उजड़ चुकी है, जबकि कई आत्माओं की वजह से लोगों को भयभीत कर रही हैं।

शनीवारवाड़ा किला (पुणे)

Source
Source

इस किले में कई बार लोगों के कराहने की आवाजें सुनाई देती हैं। चांदनी रात में ये जगह और अधिक भयानक हो जाती है। बताया जाता है कि जब पश्चिम भारतीय प्रांत पर पेशवाओं का अधिकार था उस समय पेशवाओं के उत्तराधिकारी नारायण नामक बालक की उसके चाची के आदेशानुसार हत्या करवा दी गई थी और तब से ही कुछ आवाजें सुनाई देती हैं।

डॉ हिल्स (पश्चिम बंगाल)

Source
Source

इस घने जंगल में ना जाने कितनी ही हत्याएं हो चुकी हैं। स्थानीय लोगों ने कई बार यहां अजीबोगरीब चीजें महसूस की हैं। विक्टोरिया बॉयज स्कूल में छुट्टियों के दिनों में हलचल और लोगों की आत्माओं की उपस्थिति दर्ज की गई है।

सवॉय होटल (मसूरी)

Source
Source

अंग्रेजी शासन काल में इस होटल में एक ब्रिटिश लड़की की हत्या की गई थी जिसकी आत्मा आज भी अपने हत्यारे को ढूंढ़ रही है। इस स्थान को सीरियल किलिंग से भी जोड़कर देखा जाता है लेकिन अधिकांश लोगों का मानना है कि इन हत्याओं के पीछे उसी लड़की लेडी ऑर्मे का हाथ है।

कुलधरा (राजस्थान)

Source
Source

राजस्थान के जैसलमेर जिले के पास स्थित कुलधरा भी किसी के श्राप की वजह से उजड़ गया। ऐसा माना जाता है कि कई साल पहले यहां के करीब 84 गांवों ने एक ही रात में ये गांव छोड़ दिया था। यहां से गांव छोड़ते वक्त उन्होंने श्राप दिया था कि यहां कोई भी नहीं बस पाएगा। उसके बाद से कुलधरा उजाड़ ही है।

भानगढ़ किला (राजस्थान)

Source
Source

भानगढ़ का किला राजस्थान के अलवर जिले में है और माना जाता है कि यहां भूतों का बसेरा है। कहा जाता है कि इस किले में रात को आने वाला वापस नहीं जा पाता। हालांकि बड़ी तादाद में लोग यहां घूमने के लिए आते हैं लेकिन रात होने से पहले ही वापस चले जाते हैं। कहा जाता है इस किले पर काला जादू है।

दिल्ली कैंट (दिल्ली)

Source
Source

दिन में तो इस जगह पर बहुत अधिक चहल पहल दिखाई देती है, लेकिन रात को यहां कोई भी जाना पसंद नहीं करता है। चारों ओर हरियाली से घिरा हुआ ये स्थान रात को यहां से गुजरने वालों लोगों को डराता है। बताया जाता है कि यहां रात को एक लड़की लोगों से लिफ्ट मांगती है और लिफ्ट देने पर उनके साथ कुछ अनहोनी हो जाती है।

अग्रसेन की बावली (दिल्ली)

Source
Source

दिल्ली में जंतर मंतर के पास बनी अग्रसेन की बावली के बारे में भी कहा जाता है कि अकेले होने पर यहां अजीब महसूस होता है जिससे डर लगता है। यह जगह अब चमगादड़ों का घर बन चुकी है।

दुमास बीच (गुजरात)

Source
Source

गुजरात के दुमास बीच पर वैसे तो हिंदुओं के शवों का दाह-संस्कार किया जाता है, लेकिन कई बार यहां असाधारण और हॉरर गतिविधियां महसूस की गई हैं। बताया जाता है कि यहां आने वाले लोगों को यहां अजीब-अजीब आवाजें सुनाई देती हैं जबकि आस-पास कोई नहीं होता।

Loading...
Loading...