यहाँ मिलता है 24 घंटे फ्री वाई-फाई इंटरनेट, वो भी 4G स्पीड से

740
image source : firstpost.com
image source : firstpost.com

आपको शायद इस खबर पर यकीन नही होगा पर गुजरात का एक रेलवे जंक्शन ऐसा भी है जहाँ 24 घंटे फ्री वाई-फाई इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है और वो भी 4G की स्पीड से. यकीनन कम्प्यूटर और स्मार्टफोन अगर जिस्म है तो इंटरनेट इनकी जान है इंटरनेट के बिना कम्प्यूटर और स्मार्टफोन का उपयोग आज के ज़माने में बेवकूफी ही मानी जाएगी, वैसे भी इंटरनेट डेटा के लिए टेलीकॉम कंपनियों के दाम दिन ब दिन बढ़ते जा रहे है जिससे यूज़र्स की जेब फटती ही जा रही है. ऐसे में फ्री इंटरनेट की इस खबर से इंटरनेट यूज़र्स को जरूर गुदगुदी हो उठेगी.

गुजरात का एक जिला है जामनगर, और जामनगर रेलवे जंक्शन पर इन दिनों भारत की नामी टेलीकॉम कंपनी रिलायन्स PPP (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) योजना के तहत राउंड द क्लॉक फ्री वाई-फाई इंटरनेट मुहैया करवा रही है वो भी 2G या 3G नही बल्कि 4G स्पीड के साथ, भला, ऐसे मौके को आजकल की नौजवान पीढ़ी कैसे छोड़ती, परिस्तिथि ये है की जामनगर रेलवे जंक्शन पर शाम होते ही युवाओं की जैसे फ़ौज उमड़ पड़ती है, और फ्री इंटरनेट की गंगा में गोते लगाकर नहा रहे है.

जामनगर गुजरात के सौराष्ट्र भूभाग में स्थित है और लगभग सौराष्ट्र का यह पहला ऐसा रेलवे जंक्शन है जो इस तरह की फ्री वाई-फाई इंटरनेट सुविधा से लैस हो. यह भी उल्लेखनीय है की जामनगर रिलायन्स टेलीकॉम की होम पिच है और जंक्शन पर फ्री इंटरनेट के लिए जरुरी संशाधन का खर्च भी कंपनी ने ही उठाया है.

सूत्रों के मुताबिक जामनगर जंक्शन पर यह सुविधा पिछले एक महीने से दी जा रही है. इसके अलावा वाई-फाई की रेंज भी इतनी पावरफुल है की पुरे जंक्शन को कवर कर रही है जिससे जंक्शन के किसी भी कोने में आसानी से नेटवर्क उपलब्ध हो रहा है. इसका सीधा फायदा रेल यात्रिओ के साथ साथ स्थानीय लोगो को भी मिल रहा है और शाम होते ही जंक्शन किसी युथ फेस्टिवल पॉइंट की तरह दिखने लगता है. लोगो का कहना है की इस तरह की सुविधा महानगरो के रेलवे जंक्शनो पर भी उपलब्ध करवानी चाहिए

जारी..

[sam id=”1″ codes=”true”]

1 of 2

Loading...
Loading...