दुनिया के टॉप 10 सबसे तेज कारें

9357

10. Porsche Carrera GT

porsche-carrera-GT

[sam id=”4″ codes=”true”]

पोर्शे करेरा जीटी रफ्तार के मायने में इस टॉप 10 लिस्‍ट में नौवें क्रम पर है। दुनिया भर में एक से बढ़कर एक शानदार और लग्‍जरी कारों को पेश करने वाली जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी पोर्शे की यह शानदार कार करेरा जीटी है.. इस कार की रफ्तार भले ही अपने श्रेणी में सबसे नीचे हो लेकिन करेरा जीटी फिर भी आम इंसान की सोच से भी तेज गति से फर्राटा भरती है। इस कार की गति जानकार आप भी दंग रह जायेंगे.

पोर्शे की शानदार कार करेरा में कंपनी ने वॉटर कूल्‍ड वी10 इंजन का प्रयोग किया है जो कि कार को 612 एचपी की शा‍नदार शक्ति प्रदान करता है. यह कार सड़क पर अपने अधिकतम रफ्तार पर जब फर्राटा भरती है तो आपके पलक झपकतें ही यह आपके आखों से ओझल हो जाती है. यह कार 205 मील प्रतिघंटा की रफ्तार से फर्राटा भरने में सक्षम यानी की लगभग 329 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्ता से दौड़ती है.

इस कार की गति के बारें में जानकर आपके जेहन में इसकी कीमत के बारें में भी सवाल जरुर उठ रहें होंगे. आपको बता दें कि इस कार की कीमत 440,000 डॉलर यानी की 24,156,000 रुपये भारतीय मुद्रा है. फिलहाल कंपनी इस कार का उत्‍पादन कर रही है. इस कार में कुल दो लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था की गई है. इसके अलावा कंपनी ने इस कार को पूरी तरह से आधुनिक तकनीकी से लैस किया है.

[sam id=”1″ codes=”true”]