औचक निरीक्षण पर थाने पहुंचे SP, उनकी पहचान से अपरिचित सिपाही ने पूछा एक सवाल जिसके बाद…

9142

योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद धीरे-धीरे यूपी में व्यवस्था सुधरती जा रही है. छोटे कर्मचारियों से लेकर बड़े अफसर तक अब जान चुके हैं कि अगर नौकरी करनी है तो कायदे से रहना पड़ेगा. ऐसा नहीं है कि सब अधिकारी या कर्मचारी भ्रष्ट हैं कुछ ऐसे भी हैं जो जमीन से जुड़े हुए हैं और उनके द्वारा किये गए काम और लोगों को भी प्रभावित करते हैं.

यूपी के कानपुर में एक ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला जब एसपी अचानक रात में अपनी साइकिल से थाने पहुंच गए, वहां पहुँचते ही गेट पर खड़े सिपाहियों ने उनको रोका लेकिन जब उन्होंने साइकिल सवार का चेहरा देखा तो उनके होश उड़ गए. साइकिल पर सवार इन्सान कोई और नहीं थाने का एसपी था…

कानपुर के SP अनुराग आर्य शुक्रवार रात सिविल ड्रेस में बिना किसी को कोई जानकारी दिए साइकिल से चकेरी थाने पहुंच गए। एसपी साहब को थाने में देखते ही हड़कंप सा मच गया था। एसपी साइकिल खड़ी करने के बाद सीधे हवालात का न‍िरीक्षण करने गए। इस दौरान हवालात में फैली गंदगी को लेकर वह गुस्सा गए और थानेदार को जमकर फटकार लगाई।

आपको बात दें कि SP अनुराग आर्य जब अचानक रात में अपनी साइकिल से थाने पहुंच गए। इस दौरान थाने के गेट पर खड़े सिपाहियों ने पहले तो उन्हें रोकने की कोश‍िश की, लेकिन जब उनका चेहरो देखा तो पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। मीडिया सूत्रों के मुताबिक SP साहब ने इसके बाद उन्होंने थाने के मुंसियाने में जाकर फाइलें चेक की। काम पूरा नहीं होने पर उन्हें जल्द ही पूरा करने का निर्देश दिया और वापस अपनी साइकल से थाने से चले गए। इस दौरान मीडिया ने भी उनसे बात करने की बहुत कोसिश की लेकिन मीडिया को भी कोई कामयाबी नही मिल पाई !अनुराग आर्य अपनी स्पोर्ट साइकिल से अकेले ही चल रहे थे। जब मीडिया ने उनसे बात करने की कोश‍िश की, तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि मैं कोई भी जवाब नहीं दूंगा, क्योंकि मैं वर्दी में नहीं हूं।

देखें वीडियो