अब आपके घर पर पहुंचाया जाएगा डीज़ल, इस राज्य से हो चुकी है शुरुआत

कई बदलावों के बीच अब भारत में डीजल भी पहुँचाया जाएगा आपके घरों तक.

1693

मोदी सरकार भारत को नया रूप देती जा रही है. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश डिजिटल होता जा रहा है इसके साथ ही देश में ऐसी चीजें भी होती जा रही हैं जो आजतक नहीं हुई थीं. कुछ चीजें भले ही मोदी सरकार कर रही हो लेकिन कुछ चीजें इस वजह से भी हो रही हैं कि मोदी सरकार ने देश में ऐसा माहौल बना दिया है कि देश में नई संभावनाएँ पैदा हों और हर किसी को आगे बढ़ने का मौका मिले.

source

इस कड़ी में अब खबर आ रही है कि देश में डीजल की भी होम डिलीवरी की जाएगी. देश का पहला शहर बेंगलुरु है, जहां हर घर में डीजल की डिलीवरी के लिए डीजलवाला बिल्कुल अखबार और दूधवाले की तरह आएगा. ऑयल मिनिस्ट्री से सुझाव मिलने के एक हफ्ते बाद केंद्र इस सिस्टम को शुरू करने पर विचार कर रही थी. 15 जून को एक वर्ष पहले शुरू हुए स्टार्टअप माईपेट्रोलपंप ने तीन डिलीवरी वाहन लांच किए जिसमें प्रत्येक की 950 लीटर की क्षमता है. अब तक 5,000 लीटर से अधिक डीजल की डिलीवरी हो चुकी है. यह काम डिलीवरी चार्ज के साथ है. अगर ऐसा पूरे देश में हो पाया तो आपको लम्बी-लम्बी लाइनों से निजात मिल सकती है.

source

100 लीटर तक की डिलीवरी के लिए 99 रुपये और उससे अधिक के लिए प्रति लीटर एक रुपया अधिक है. इस स्‍टार्टअप को 16 स्‍कूलों और कुछ अपार्टमेंट समेत 20 कस्‍टमर मिल चुके हैं. इसके लिए ऑनलाइन, फोनकॉल या फ्री एप डाउनलोड कर ऑर्डर दिया जा सकता है. इस स्टार्टअप को 32 साल के आशीष कुमार गुप्ता चलाते हैं. गुप्ता ने आईआईटी-धनबाद से पढ़ाई की है. आप चाहें तो डीजल की प्री-बुकिंग भी करा सकते हैं. आशीष ने बताया, ‘हम सितंबर 2016 से पेट्रोलियम मंत्रालय से संपर्क में हैं. इसके बाद हमने मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से दो बार मुलाकात भी की है. उन्‍होंने हमारे इस काम की सराहना की.