रविवार को होने वाले भारत-पाक मैच से पहले पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी की ये भविष्यवाणी कहीं सच तो नहीं होने वाली?

ऐसा लग रहा है कि फाइनल में भी कुछ ऐसा ही होने वाला है।

5851

चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल रविवार को ओवल मैदान पर भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। एक ओर जहां टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब को बरकरार रखने के लिए उतरेगी वहीं पाकिस्तान का लक्ष्य पहली बार इस खिताब पर कब्जा करना होगा। वैसे किसी भी क्रिकेट फैन और क्रिकेट पंडित ने नहीं सोचा होगा कि फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी सिवाय एक पूर्व क्रिकेटर के।

source

जी हां पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा ने भविष्यवाणी की थी कि चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच होगा जो कि बिलकुल सच साबित हुआ। दरअसल आईसीसी ने अपने पूरे कमेंट्री पैनल से उनकी फाइनल दो टीमों के नाम पूछे थे, जिसमे सभी दिग्गजों ने अपने-अपने फाइनल की भविष्यवाणी की थी।

source

रिकी पॉन्टिंग, माइकल स्लेटर, सौरव गांगुली, संजय मांजरेकर, कुमार संगकारा, ग्रीम स्मिथ, शेन वॉर्न जैसे दिग्गजों ने अपनी राय रखते हुए बताया था, कि उनके हिसाब से कौन इस साल चैंपियंस ट्रॉफी जीतेगा। सभी दिग्गजों को पछाड़ते हुए रमीज राजा की भविष्यवाणी सही साबित हुई और फाइनल में टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान के साथ होना है।

source

वैसे आपको बता दें रमीज राजा ने भारत-पाकिस्तान के फाइनल के अलावा पाकिस्तान की जीत की भी भविष्यवाणी की है लेकिन ऐसा होना लगभग नामुमकिन सा लग रहा है। पाकिस्तान ने भले ही चैंपियंस ट्रॉफी में अबतक शानदार प्रदर्शन दिखाया है लेकिन इतिहास गवाह है कि पाकिस्तानी टीम भारत के आगे बड़े मौकों पर ढेर हो जाती है। इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भी भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी और ऐसा लग रहा है कि फाइनल में भी कुछ ऐसा ही होने वाला है।

Loading...
Loading...